Breaking News

राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता परेश रावल बने NSD के चेयरपर्सन


राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेता और भाजपा के पूर्व सांसद परेश रावल को गुरुवार को भारत के प्रमुख थिएटर प्रशिक्षण संस्थान नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया।परेश रावल को राष्ट्रपति भवन द्वारा राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।  परेश रावल ने एनएसडी के अध्यक्ष बनने के बारे में पीटीआई से बात करते हुए कहा,“यह चुनौतीपूर्ण लेकिन मजेदार होगा। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा क्योंकि यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे मैं बहुत अच्छी तरह से जानता हूं। ”
paresh rawal
 image loaded by https://www.thestatesman.com




परेश रावल ने अपने करियर की शुरुआत गुजरती नाटक से करी, उन्हें गुजरती ड्रामा इंडस्ट्रीज में खूब अमूल्य योगदान भी दिया और आज भी वह थिऐटर को ज्यादा तवज्जो देते है, फिल्मो में शुरुआत 1982 में गुजराती फिल्म नसीब नी बलिहारी से की, बाद में उन्हें भागवान दादा, नाम, खतरों के खिलाड़ी, राम लखन और स्वराग जैसी फिल्मों में देखा गया, उनकी कुछ और प्रशंसित रचनाओं में किंग अंकल, दामिनी, सर, वो छोकरी, अंदाज़ अपना अपना, मोहरा, चाची 420, हेरा फेरी, आंखें, संजू और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक शामिल हैं।
परेश रावल को वोह चोकरी और सर में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता की श्रेणी में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। 2014 में, उन्हें पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।
परेश रावल अक्सर कहते थे की उन्होंने पर्फ़ोम करा सरदार वल्लभभाई पटेल का रोल उनका फेवरिट किरदार था,और वाकही उसके लिए उनकी खूब तारीफ़ भी हुई थी,

इसे भी अवश्य देखे 

गेंगस्टारर फिल्मे देखने का शौख है वह यह 5 वैब सीरीज़ अवश्य देखे


कोई टिप्पणी नहीं

आपको किसी बात की आशंका है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे