Breaking News

मिर्जापुर वेब सीरीज बनाने वालों को SC ने भेजा नोटिस

शिकायतकर्ता ने कहा कि मिर्ज़ापुर ने उनकी धार्मिक, सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को चोट पहुँचाई है, और कहा कि यह मिर्जापुर शहर की सांस्कृतिक छवि को धूमिल करता है।

                                                                       mirzapur postar 
                                                    image loaded by https://techzimo.com

सुप्रीम कोर्ट ने 21, 2021 को वेब सीरीज़ मिर्जापुर और अमेजन प्राइम वीडियो के निर्माताओं को एक नोटिस भेजा है। इस नोटिस में कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के जिला मिर्ज़ापुर की ऐतिहासिक और सांस्कृतिक छवि खराब करने के सम्बन्ध में ओवर-द-टॉप (OTT) प्लेटफॉर्म और शो के निर्माताओं से जवाब माँगा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, यह नोटिस मिर्जापुर जिले के निवासी S K Kumar की एक याचिका पर जारी करा गया है। जिसमे निर्माताओं पर उत्तर प्रदेश की छवि खराब करने का आरोप लगाया था, क्यूंकि मिर्ज़ापुर को ‘आतंक और अवैध गतिविधियों का केंद्र’ के रूप में चित्रित किया गया है।

उत्तर प्रदेश में वेब सीरीज मिर्जापुर के निर्माताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को अपमानित करने और एक विशिष्ट समुदाय को आपराधिक पृष्ठभूमि के रूप में प्रदर्शित करने के लिए FIR रिपोर्ट दर्ज होने के दो दिन बाद अदालत का नोटिस आया है।

रविवार (जनवरी 17, 2021) को मिर्जापुर के कोतवाली देहात पुलिस स्टेशन में यह एफआईआर स्थानीय पत्रकार अरविंद चतुर्वेदी की शिकायत के बाद दर्ज की गई, जिसमें वेब सीरीज के निर्माता रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर, भौमिक गोंदालिया और अमेजन प्राइम वीडियो के नाम थे।

शिकायतकर्ता ने कहा कि वेब सीरीज ने उनकी धार्मिक, सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को चोट पहुँचाई है, और कहा कि यह मिर्जापुर शहर की छवि को धूमिल करता है, इसके अलावा, शिकायतकर्ता ने कहा कि वेब सीरीज मिर्ज़ापुर अपमानजनक सामग्री, अनाचार और अवैध संबंधों को भी दिखाती है।






कोई टिप्पणी नहीं

आपको किसी बात की आशंका है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे