Breaking News

PM Modi की बैठक में शामिल ना होकर ममता ने दिखाई हेकड़ी, 30 मिनट देर से पहुंची, मांगा 20 हजार करोड़ का पैकेज

चक्रवात 'यास' से बंगाल को पहुंचे नुकसान का आकलन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुक्रवार को कलाइकुंडा एयरफोर्स बेस पर बुलाई गई बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शामिल नहीं हुईं,

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी vs ममता बनर्जी,
साभार https://www.indiatvnews.com

 ममता बनर्जी ने  पीएम मोदी से उसी जगह अलग से मुलाकात की और चक्रवात से बुरी तरह प्रभावित हुए सूबे के दीघा व सुंदरवन इलाकों के विकास के लिए 10-10 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की मांग की।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ममता राज्य के मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय के साथ 30 मिनट देर से कलाइकुंडा एयरफोर्स बेस पहुंचीं। उन्होंने बैठक से पहले पीएम मोदी से अलग से मुलाकात की और यास से बंगाल को पहुंचे नुकसान पर प्राथमिक रिपोर्ट सौंपी। कुल 20,000 करोड़ रुपये के पैकेज की मांग की उसके बाद दीघा में प्रशासनिक बैठक का हवाला देते हुए तुरंत वहां से निकल गईं।

ममता के बैठक में शामिल नहीं होने की वजह भाजपा नेता व बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी को उसमें आमंत्रित किया जाना बताया जा रहा है।

इस बीच राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री के प्रधानमंत्री की ओर से बुलाई गई बैठक में भाग नहीं लेने पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री व उनके अधिकारी अगर बैठक में भाग लेते तो यह राज्य व यहां के लोगों के हित में होता। विरोधात्मक रवैये से राज्य व लोकतंत्र के हितों को नुकसान पहुंचता है। मुख्यमंत्री व उनके अधिकारियों का बैठक में शामिल न होना संवैधानिक नियमों के मुताबिक नहीं है। वहीं सुवेदु अधिकारी ने कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं बल्कि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए साथ मिलकर काम करने का है।

भाजपा ने कहा कि सुवेंदु अधिकारी बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हैं। उन्हें बैठक में आमंत्रित किया जा ही सकता है। मुख्यमंत्री को इसे लेकर आपत्ति नहीं होनी चाहिए थी। 

लग रहा है की ममता बनर्जी के सर परसे चुनावी भूत उतरा नहीं है, लोग कहने लगे है इसके पहले आये सायक्लोन में केंद्र सरकार ने 2700 करोड़ दिए थे सहाय के तौर पर ,मगर जनता तक नहीं पहुंचे थे,शायद उसका मामला भी कोर्ट में पेंडिंग है,

सबसे बड़ा सवाल है की विधानसभा में भीविपक्ष नेता सुवेन्दु अधिकारी होंगे,क्या तब वहां भी नहीं जाएगी CM ममता ?


कोई टिप्पणी नहीं

आपको किसी बात की आशंका है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे