Breaking News

West Bengal बंगाल में BJP के सभी 77 MLA को केंद्र सरकार की ओर से सुरक्षा,हार गए प्रत्याशियों को भी सिक्यॉरिटी

पश्चिम बंगाल के सभी 77 भाजपा विधायकों को X-कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। सभी विधायक हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेंगे और प्रभावित लोगों से भी मिलेंगे।

केंद्रीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे बंगाल के भाजपा विधायक:साभार https://hindi.opindia.com

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही हिंसा जारी है। राज्य से भाजपा कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों के खिलाफ हिंसा की खबरें आ रही हैं। हाल ही में बंगाल के दौरे पर गए केन्द्रीय राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन पर भी हमला किया गया। अब मीडिया खबरों के अनुसार राज्य में हिंसा की स्थिति को देखते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के सभी भाजपा विधायकों को केन्द्रीय सुरक्षा देने का निर्णय लिया है।

मीडिया के मुताबिक पश्चिम बंगाल के सभी 77 भाजपा विधायकों को X-कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। भाजपा के सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार सभी निर्वाचित विधायक हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेंगे और प्रभावित लोगों से भी मिलेंगे। सूत्रों के मुताबिक हिंसा की स्थितियों को देखते हुए भाजपा विधायकों की सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है कि विधायकों को 6 अतिरिक्त केन्द्रीय सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराए जाएँगे।

भाजपा के सूत्रों से यह जानकारी भी सामने आ रही है कि 293 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले सभी भाजपा प्रत्याशियों को सुरक्षा दी गई है। पहले हारे हुए प्रत्याशियों को 10 मई तक ही सुरक्षा दी गई थी लेकिन हिंसा को देखते हुए बंगाल की भाजपा ईकाई ने यह सुरक्षा बढ़ाने की अपील की। इस पर निर्णय लेते हुए केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने 31 मई तक सभी प्रत्याशियों की सुरक्षा को बढ़ा दिया है।

इसके अलावा आज (10 मई) ही कोलकाता में हुई भाजपा की विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को हराने वाले शुभेन्दु अधिकारी को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुन लिया गया। शुभेन्दु विधानसभा में विपक्ष के मुख्य नेता होंगे।

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शुभेन्दु अधिकारी ने कहा कि वह 2 बार सांसद और 3 बार विधायक रह चुके हैं, ऐसे में वह ममता बनर्जी के व्यवहार से भली-भाँति परिचित हैं। उन्होंने कहा कि उनका पहला कर्त्तव्य है राज्य को हिंसा मुक्त बनाना। इसके अलावा बैठक में मदारीहाट से विधायक चुने गए मनोज टिग्गा को भाजपा के विधायक दल का मुख्य ह्विप चुना गया।







कोई टिप्पणी नहीं

आपको किसी बात की आशंका है तो कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखे